प्रयोग के दौरान घायल छात्र का इलाज होगा सरकारी खर्चे पर

मनोज उनियाल की रिपोर्ट शिमला। जिले के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मत्याना की विज्ञान प्रयोगशाला में प्रेक्टिकल के दौरान हुए धमाके में घायल छात्रों के उपचार का सारा खर्च सरकार उठायेगी। शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आज शिमला में बताया कि इस हादसे में घायल बंटी और अंकिता को प्राथमिक उपचार के बाद आईजीएमसी से
 | 
प्रयोग के दौरान घायल छात्र का इलाज होगा सरकारी खर्चे पर

मनोज उनियाल की रिपोर्ट

शिमला। जिले के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मत्याना की विज्ञान प्रयोगशाला में प्रेक्टिकल के दौरान हुए धमाके में घायल छात्रों के उपचार का सारा खर्च सरकार उठायेगी। शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आज शिमला में बताया कि इस हादसे में घायल बंटी और अंकिता को प्राथमिक उपचार के बाद आईजीएमसी से छुट्टी दे दी गई है जबकि छात्र मुकुल व अजीत का पीजीआई चंडीगढ़ में इलाज चल रहा है। उन्होंने उपायुक्त शिमला व शिक्षा निदेशक को इन छात्रों के इलाज के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए अन्य आवश्यक सुविधाएं भी उपलब्ध करवाने को कहा। उन्होंने पीजीआई निदेशक डा. जगत राम से भी घायल छात्रों की उचित देखभाल के संबंध में बात की। उन्होंने बताया कि मुकुल का पीजीआई में आपरेशन सफल रहा है जबकि अजीत का इलाज पीजीआई के चिकित्सक अपनी सघन निगरानी में कर रहे हैं। उन्होंने घायल छात्रों के अभिभावकों से भी बात की तथा सरकार की ओर से सहायता व अन्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया।

माकपा ने की घटना की न्यायिक जांच की मांग
माकपा ने विस्फोट में पांच छात्रों के घायल हो जाने की घटना की न्यायिक जांच की मांग की है। ठियोग कुमारसैन से विधायक राकेश सिंघा ने आज शिमला में एक बयान में कहा कि यह गंभीर मामला है और मजिस्ट्रेट जांच करवाकर इसकी लीपापोती नहीं होनी चाहिए। सिंघा ने इस घटना में घायल विद्यार्थियों के परिजनों को तुरंत वित्तीय सहायता उपलब्ध करवाने और विज्ञान प्रयोगशालाओं में केवल शिक्षक की मौजूदगी में ही छात्रों को प्रयोग की अनुमति देने की मांग की। सिंघा ने इस संबंध में शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज को एक पत्र भी लिखा है।