प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर कहीं रक्तदान तो कहीं शांति सभा

प्रवीन गुलाटी की रिपोर्ट फरीदाबाद हरियाणा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70वें जन्मदिन को सेवा दिवस के तहत मनाते हुए वीरवार को सैनिक कालोनी में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। देश के लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70वें जन्मदिन को सेवा दिवस के तहत मनाते हुए वीरवार को सैनिक कालोनी में रक्तदान शिविर का आयोजन
 | 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर कहीं रक्तदान तो कहीं शांति सभा

 प्रवीन गुलाटी की रिपोर्ट

फरीदाबाद हरियाणा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70वें जन्मदिन को सेवा दिवस के तहत मनाते हुए वीरवार को सैनिक कालोनी में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

देश के लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70वें जन्मदिन को सेवा दिवस के तहत मनाते हुए वीरवार को सैनिक कालोनी में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, जिसका उदघाटन बडखल विधानसभा क्षेत्र की विधायक सीमा त्रिखा ने विधिवत रूप से किया। शिविर में रोटरी व लायंस क्लब की विभिन्न संस्थाओं ने रक्त एकत्र करने में अहम भूमिका निभाई। इस मौके पर 750 यूनिट रक्तदान किया गया। उन्होंने रक्तदानियों को प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया। शिविर में परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा, महापॉर सुमनबाला, जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा, पंडित सुरेंद्र शर्मा बबली, जिला संयोजक मदन पुजारा, सह संयोजक हरेंद्र भडाना, तीनों मंडल अध्यक्ष अमित आहुजा, हरीश खटाना, सतेंद्र पांडे, एडवोकेट अश्विनी त्रिखा, उमेश अरोड़, राकेश भंडारी, उमेश अरोड़ा, कर्मवीर बैंसला, सुनील भडाना, अंजु, मनोज मल्होत्रा, प्रवीन चौधरी, जगत फागना, अनिल प्रताप सिंह, धीरज भाटिया पार्षद, एसडीएम पंकज सेतिया, तहसीलदार गुरुदेव सिंह व नायब तहसीलदार यशवंत आदि पार्टी कार्यकर्ताओं व अधिकारीगणों ने शिरकत की समाज सेवी प्रवीन गुलाटी आदि सभी ने शिरकत की।

इस मौके पर विधायक सीमा त्रिखा ने कहा कि रक्तदान करके हम घटना में घायल अमूल्य जिन्दगीयों को बचा सकते हैं। रक्तदान से बड़ा जीवन में कोई दान नहीं है। रक्तदान करने से वजन में भी फर्क पड़ता है। रक्तदान करने से कोई भी कमजोरी नही आती। सुनील गुलाटी जी ने प्रथम बार इतने बड़े आयोजन में रक्तदान किया तो उनको बड़ी खुशी है। सुनील जी ने कहा कि बैसे तो में 10 बार रक्तदान कर चुका हु पट आज के दिन बड़ा महत्व रखता है।मोदी जी के जन्मदिन के अक्सर पर ये मौका मिला बड़ी खुशी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर कहीं रक्तदान तो कहीं शांति सभा

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है। सरकार की सख्त विदेश नीति के चलते ही सीमा पर चीन को पीछे हटने पर मजबूर होना पड़ रहा है। प्रवीन गुलाटी ने कहा कि रक्तदान महादान पर न करे कोई खींचतान। आज कल रक्दान के नाम पर काफी बड़ी संख्या में गलत काम भी हो रहे है। रक्त का भी सौदा किया जाता है ऐसा नही कर। प्रधानमंत्री के तौर पर उनकी कई ऐसी उपलब्धियां हैं जो सीधे तौर पर उनकी मजबूत इच्छाशक्ति को दिखाती है।

श्रीमती त्रिखा ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से धारा-370 को खत्म करना हो या फिर पाकिस्तान को उसी के घर में घुसकर जवाब देना, पीएम मोदी के इन फैसलों की गूंज देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में सुनाई दी। ये मोदी सरकार की इच्छाशक्ति ही थी कि उसने जम्मू-कश्मीर राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांट दिया।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिवस पर सेवा दिवस के रूप में मनाया गया है। सेवा कार्य की गतिविधियां ऐसे ही जारी रहेंगी। विधायक कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता दो मूल मंत्रों के साथ संघर्ष व सृजन के साथ पार्टी में शामिल होते हैं और उन्हें इन मूल मंत्रों के साथ पार्टी को मजबूत करने के लिए तैयार किया जाता है।

किया गया शांति सभा का आयोजन

प्रधानमंत्री मोदी जी के जन्म दिवस पर न्यू जनता कॉलोनी में एक शांति सभा का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता रवि भगत जी ने की। इस अवसर पर सभी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को जन्मदिन की बधाई और सुभकामना दी।हरियाणा सरकार में कैबिनेट मंत्री पंडित मूलचंद शर्मा जी और टिपर चंद शर्मा जी और सभी कार्यकर्ता ने शिरकत की। सभी कॉलोनीवासी ने मोदी जी को आशीर्वाद दिया और उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना की। न्यू जनता कॉलोनी में पानी के समस्या और जलभराव से भी कॉलनी वासी परेशान होते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए मंत्री जी ने मोदी जी के जन्मदिवस पर इस समस्या के निवारण का भरोसा दिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर कहीं रक्तदान तो कहीं शांति सभा

इस कार्यक्रम में सभी समाजसेवियों ने भी शिरकत की। मुख़्स रूप से शैली बब्बर जी , पूनम भाटिया, प्रवीन गुलाटी, सरोज जी, चमन भाटिया जी, कुसुम शर्मा जी सभी ने भाग लिया। सभी कॉलोनीवासी अपने प्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिन पर ख़ुश दिखे। आज सब कोई साफ सफाई के संदेश दे रहा थे कोई कर रहे थे। कोई खाना बाट रहे थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर कहीं रक्तदान तो कहीं शांति सभा