दो बच्चों की मां ने लगाई फांसी, सांस ससुर सहित चार गिरफ्तार

मनोज उनियाल की रिपोर्ट शिमला। राजधानी के ढली थाना क्षेत्र के अंतर्गत कुफरी में दो बच्चों की मां ने घर में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक महिला की छह साल पहले शादी हुई थी। महिला के मायके वालों ने ससुराल पक्ष पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी है। पुलिस ने ससुराल
 | 
दो बच्चों की मां ने लगाई फांसी, सांस ससुर सहित चार गिरफ्तार

मनोज उनियाल की रिपोर्ट

शिमला। राजधानी के ढली थाना क्षेत्र के अंतर्गत कुफरी में दो बच्चों की मां ने घर में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक महिला की छह साल पहले शादी हुई थी। महिला के मायके वालों ने ससुराल पक्ष पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी है। पुलिस ने ससुराल पक्ष के चार लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें महिला के सास-ससुर, देवर और ननद शामिल हैं।

पुलिस के अनुसार 32 वर्षीय पिंकी देवी पत्नी राहुल गुप्ता निवासी कुफरी ने रविवार देर शाम फंदा लगा लिया। परिजन उसे नाजुक हालत में आईजीएमसी अस्पताल लाये, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत करार दिया।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्ज़े में लेकर पड़ताल शुरू की और फोरेंसिक टीम के साथ घटनास्थल का मुआयना किया।

मृतका के भाई विकास ने आरोप लगाया है कि ससुराल वालों की मानसिक व शारीरिक प्रताड़ना से तंग होकर उनकी बहन ने यह कदम उठाया है। उन्होंने ससुराल पक्ष के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की।

शिमला के एएसपी परवीर ठाकुर ने सोमवार को बताया कि प्रारम्भिक तफ्तीश में यह आत्महत्या का मामला पाया गया है। हालांकि कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। इस घटना को लेकर आईपीसी की धाराओं 306 व 498 ए के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। मृतक महिला के सास-ससुर, देवर और ननद को गिरफ्तार कर आगामी कार्रवाई की जा रही है।