दिवाली पर 71 अग्निकांड, 18 आशियाने हुए राख, 81 लाख से ज्यादा का नुकसान

मनोज उनियाल की रिपोर्ट चंडीगढ़। खुशियों के त्योहार दिवाली पर हिमाचल में आगजनी की 71 घटनाओं ने कई लोगों को न भरने वाले जख्म दे दिए। प्रदेश में दिवाली के दिन आतिशबाजी ने 18 परिवारों के सिर से छत्त छीन ली, वहीं कई जंगलों में इस दौरान लगी आग ने वनस्पति को बड़ा नुकसान पहुंचाया।
 | 
दिवाली पर 71 अग्निकांड, 18 आशियाने हुए राख, 81 लाख से ज्यादा का नुकसान

मनोज उनियाल की रिपोर्ट

चंडीगढ़। खुशियों के त्योहार दिवाली पर हिमाचल में आगजनी की 71 घटनाओं ने कई लोगों को न भरने वाले जख्म दे दिए। प्रदेश में दिवाली के दिन आतिशबाजी ने 18 परिवारों के सिर से छत्त छीन ली, वहीं कई जंगलों में इस दौरान लगी आग ने वनस्पति को बड़ा नुकसान पहुंचाया। दिवाली की रात हिमाचल में अलग-अलग जगहों पर हुई 71 अग्निकांडों में करीब 81 लाख, 36 हजार, 500 रुपए की संपत्ति का नुकसान हुआ। मकानों में आग लगने की घटनाएं कई जगहों पर घर पर जलाए गए दीयों के कारण, कही पर शार्ट सर्किट होने के कारण और कहीं पर आतिशबाजी के कारण हुई बताई जाती है।

आगजनी की इन घटनाओं में राहत भरी बात यह रही कि इसमें किसी तरह का कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है। दमकल विभाग के कर्मचारियों ने प्रदेश में अलग अलग जगहों पर लगी आग की घटनाओं पर समय रहते काबू पाकर 13 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति बचा ली।