जेल मंत्री ने कहा उनकी जुबान फिसल गई थी; राम रहीम ठीक हैं

राजेश कुमार की रिपोर्ट चंडीगढ़, रोहतक की सुनारियां जेल में बंद गुरमीत राम रहीम की जान को खतरा बताने वाले हरियाणा के जेल मंत्री रणजीत चौटाला ने अब अपने बयान पर सफाई दी है। उन्होंने कहा है कि गुरमीत राम रहीम को जेल में किसी तरह का खतरा नहीं है। जेल मंत्री ने कहा कि
 | 
जेल मंत्री ने कहा उनकी जुबान फिसल गई थी;  राम रहीम ठीक हैं

राजेश कुमार की रिपोर्ट 

चंडीगढ़, रोहतक की सुनारियां जेल में बंद गुरमीत राम रहीम की जान को खतरा बताने वाले हरियाणा के जेल मंत्री रणजीत चौटाला ने अब अपने बयान पर सफाई दी है। उन्होंने कहा है कि गुरमीत राम रहीम को जेल में किसी तरह का खतरा नहीं है। जेल मंत्री ने कहा कि रोहतक में कार्यक्रम के दौरान उनकी जुबान फिसल गई थी और गलती से अकाली दल का नाम लिया गया। अकाली दल कुर्बानियों से पैदा हुई पार्टी है।
बता दें कि मंगलवार को सुनारियां जेल में ‘जीरो बजट खेती’ पर एक कार्यक्रम आयोजित हुआ था। गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत के सहयोग से आयोजित कार्यक्रम में सभी कैदी शामिल हुए, लेकिन गुरमीत राम रहीम को इससे दूर रखा गया। जेल मंत्री ने सुरक्षा का हवाला देते हुए कहा था कि राम रहीम को बब्बर खालसा व अकाली दल से खतरा है। मंत्री ने यह भी कहा था कि राम रहीम को खतरे के चलते पूर्व की हुड्डा सरकार के समय उसे जेड प्लस सिक्योरिटी उपलब्ध कराई गई थी।
जेल मंत्री द्वारा अकाली दल का नाम आने से सियासी तूफान मच गया। अकाली दल ने भाजपा नेतृत्व के सामने मामला उठाया तो पार्टी में हलचल मच गई। विवाद बढ़ता देख जेल मंत्री से लेकर मुख्यमंत्री तक ने हरियाणा की जेलों को सुरक्षित बताया और कहा कि राम रहीम को किसी से कोई खतरा नहीं है। अकाली नेताओं ने भाजपा हाईकमान पर इस बात के लिए दबाव बनाया कि हरियाणा के जेल मंत्री को साफ करना चाहिए कि राम रहीम को किस अकाली दल से खतरा है। जेल मंत्री के बयान पर विपक्षी दलों ने चुटकी ली कि जेल मंत्री खुद ही जेल में बंद कैदी की जान को खतरा बता चुके हैं। यानी जेल सुरक्षित नहीं हैं।

जेलों की सुरक्षा मजबूत है। हमारी पुलिस सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करती है। पड़ोसी राज्यों के मुकाबले हरियाणा की जेल में सब महफूज हैं। राम रहीम की जान को खतरे के संबंध में कोई सूचना नहीं है। उन्हें किसी तरह का अलग से ट्रीटमेंट नहीं दिया जा रहा है। जेल मंत्री ने मीडिया में जो बयान दिया वह उनकी व्यक्तिगत राय हो सकती है।
-मनोहर लाल खट्टर, मुख्यमंत्री-हरियाणा