जिस मोबाइल ने गायब करवाया, उसी ने मिलाया

अरुण की रिपोर्ट कुनिहार(हिमाचल)। मोबाइल पर पबजी गेम खेलने पर जिला सोलन के कुनिहार में एक हैरतअंगेज मामला सामना आया है। अपनी तरह के इस अनोखे मामले ने हर किसी के रौंगटे खड़े कर दिए, जो कि अब चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल, अर्की तहसील के कुनिहार क्षेत्र का एक नाबालिग युवक पबजी खेलते
 | 
जिस मोबाइल ने गायब करवाया, उसी ने मिलाया

अरुण की रिपोर्ट

कुनिहार(हिमाचल)। मोबाइल पर पबजी गेम खेलने पर जिला सोलन के कुनिहार में एक हैरतअंगेज मामला सामना आया है। अपनी तरह के इस अनोखे मामले ने हर किसी के रौंगटे खड़े कर दिए, जो कि अब चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल, अर्की तहसील के कुनिहार क्षेत्र का एक नाबालिग युवक पबजी खेलते हुए टास्क पूरा करने के फेर में कुनिहार से औंरगाबाद, जिला महाराष्ट्र पहुंच गया।  बिना बताए घर से लापता हुए नाबालिग युवक के परिजनों ने इस संदर्भ में पुलिस थाना कुनिहार में रिपोर्ट दर्ज करवाई। पुलिस ने जांच आरंभ की तो मोबाइल लोकेशन के आधार पर युवक की लोकेशन महाराष्ट्र के औरंगाबाद में पाई गई। तत्पश्चात, पुलिस चाइल्ड यूनिट को इसकी सूचना दी गई और युवक को पकड़ लिया। इसके बाद यहां से पुलिस की टीम परिजनों संग महाराष्ट्र पहुंची और बच्चे को अपने कब्जे में ले लिया।  पुलिस ने जांच शुरू की और पाया कि युवक पबजी खेल रहा था और उसका मोबाइल नंबर बंद था। बताया जा रहा है कि लापता हुए युवक के साथ एक महाराष्ट्र का युवक भी गेम खेल रहा था और उसके टास्क को पूरा करने के चक्कर में नाबालिग घर से निकल गया। कहा जा रहा है कि जब वह टे्रन में सफर कर रहा था तो उस दौरान भी पबजी खेल रहा था। इसी बीच किसी यात्री से उससे फोन लिया और महाराष्ट्र के युवक से संपर्क किया कि वह महाराष्ट्र पहुंचने वाला है। इसी बीच सोलन पुलिस भी पबजी खेल रहे युवक को लोकेट कर चुकी थी। इसके बाद सोलन पुलिस ने महाराष्ट्र रेलवे पुलिस से संपर्क किया और जानकारी दी कि औरंगाबाद लोकेशन में ट्रेन में एक नाबालिग सफर कर रहा है, जो कि घर से लापता हुआ है।  इस बीच रेलवे पुलिस ने भी उसे औरंगाबाद के निकट पकड़ लिया और इसकी सूचना सोलन पुलिस को दी।

17 फरवरी को शिकायत

एएसपी डा. शिव कुमार शर्मा ने की है। उन्होंने कहा कि नाबालिग युवक के गायब होने की 17 फरवरी को शिकायत दर्ज करवाई गई थी। इसके बाद पुलिस ने मोबाइल टावर लोकेशन के आधार पर उसे महाराष्ट्र के औरंगाबाद से पकड़ लिया है।