जंगल में सेही- सुल्लू सांप का मांस खाते पकड़े गए

रश्मि प्रभा की रिपोर्ट देहरादून। जहां पूरी दुनिया चीन में जंगली जानवरों का कच्चा मांस खाने से कोरोना पनपने की बात कह रही है।वहीं देहरादून में सपेरों को अब भी कोरोना का डर नहीं। शनिवार को वन विभाग ने मोथरोवाला में सुल्लू सांप और सेही का मांस बरामद किया, हालांकि आरोपी मौके से फरार हो
 | 
जंगल में सेही- सुल्लू सांप का मांस खाते पकड़े गए

रश्मि प्रभा की रिपोर्ट

देहरादून। जहां पूरी दुनिया चीन में जंगली जानवरों का कच्चा मांस खाने से कोरोना पनपने की बात कह रही है।वहीं देहरादून में सपेरों को अब भी कोरोना का डर नहीं। शनिवार को वन विभाग ने मोथरोवाला में सुल्लू सांप और सेही का मांस बरामद किया, हालांकि आरोपी मौके से फरार हो गए। उनकी तलाश की जा रही है।

मौके से एक जिंदा कछुआ भी बरामद किया गया। शनिवार दोपहर वन विभाग को सूचना मिली कि मोथरोवाला सपेरा बस्ती में कुछ लोग जंगली जानवरों का शिकार किया गया है। सूचना पर डीएफओ राजीव धीमान ने आशा रोड़ी रेंजर नत्थीलाल डोभाल के नेतृत्व में एक टीम बनाकर कार्रवाई को भेजी।

टीम ने वहां छापेमारी की तो सपेरे राकेश नाथ के घर पर करीब पांच किलो जंगली मांस मिला। जिसमें सेही और सुल्लू सांप के कुछ अंग भी मिले। इसके अलावा एक जिंदा कछुआ भी वहाँ मिला। टीम में शामिल रेस्क़यू एक्सपर्ट रवि जोशी ने बताया कि मांस सेही और सुल्लू सांप का लग रहा है, जांच के लिए इसे जांच के लिये भेजा जा रहा है। रेंजर डोभाल ने बताया कि आरोपी राकेश नाथ फरार है, उसके साथ उसके साथियों की भी तलाश की जा रही है।