गिलानी की अंतिम इच्छा संबंधी वीडियो की जांच शुरू

एहसान अली की रिपोर्ट श्रीनगर पुलिस ने कट्टरपंथी नेता सईद अली शाह गिलानी की अंतिम इच्छा संबंधी वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल करने के मामले की छानबीन शुरू कर दी है। 2 घरेलू नौकरों को हिरासत में लेने के बाद पुलिस कुछ अन्य लोगों की निशानदेही करने में जुट गई है। गत सप्ताह सोशल मीडिया
 | 
गिलानी की अंतिम इच्छा संबंधी वीडियो की जांच शुरू

एहसान अली की रिपोर्ट

श्रीनगर पुलिस ने कट्टरपंथी नेता सईद अली शाह गिलानी की अंतिम इच्छा संबंधी वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल करने के मामले की छानबीन शुरू कर दी है। 2 घरेलू नौकरों को हिरासत में लेने के बाद पुलिस कुछ अन्य लोगों की निशानदेही करने में जुट गई है।

गत सप्ताह सोशल मीडिया में वायरल हुई इस वीडियो में बीमार गिलानी को अपनी अंतिम इच्छा व्यक्त करते बताया गया है। इसमें वह कह रहे हैं कि उन्हें सोपोर में उनके पैतृक कब्रिस्तान में नहीं, बल्कि श्रीनगर में मजार-ए-शौहदा ईदगाह में दफनाया जाए। पुलिस सूत्रों ने बताया कि गिलानी के घरेलू नौकर सिराजुद्दीन व एक अन्य को बीती रात पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था। दोनों से पता किया जा रहा है कि वीडियो किसने तैयार की थी और कौन इसे गिलानी के घर पर तैनात पुलिस व सी.आर.पी.एफ . के कड़े पहरे के बावजूद बाहर पहुंचाने में कामयाब रहा है।

सूत्रों ने बताया कि कट्टरपंथी नेता के घर सब्जियां और राशन पहुंचाने वाले तत्वों की भी निशानदेही की जा रही है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद सकते में आई सुरक्षा एजैंसियों ने गिलानी के घर की निगरानी बढ़ा दी है। मकान के बाहर कुछ जगहों पर सी.सी.टी.वी. कैमरे भी लगाए गए हैं।