“कैण्डी’ बाबा का “कड़वा” सच

प्रवीन गुलाटी की रिपोर्ट फरीदाबाद हरियाणा। ‘कैंडी बाबा’ बनकर लोगों को ठगने वाले राजेश फ्रॉड को हरियाणा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. राजेश अब तक करीब 100 करोड़ रुपए का फ्रॉड कर चुका था. उस पर 30 केस दर्ज हैं. फरीदाबाद सेक्टर-30 क्राइम ब्रांच की टीम ने राजेश फ्रॉड को बदरपुर बॉर्डर से गिरफ्तार
 | 
“कैण्डी’ बाबा का “कड़वा” सच

प्रवीन गुलाटी की रिपोर्ट

फरीदाबाद हरियाणा। ‘कैंडी बाबा’ बनकर लोगों को ठगने वाले राजेश फ्रॉड को हरियाणा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. राजेश अब तक करीब 100 करोड़ रुपए का फ्रॉड कर चुका था. उस पर 30 केस दर्ज हैं. फरीदाबाद सेक्टर-30 क्राइम ब्रांच की टीम ने राजेश फ्रॉड को बदरपुर बॉर्डर से गिरफ्तार किया. क्राइम ब्रांच इंचार्ज सुरेंदर सिंह की टीम अगले 10 दिन उसे रिमांड में लेकर पूछताछ करेगी.

हरियाणा पुलिस को करीब दो साल से राजेश फ्रॉड की तलाश थी, जो ‘कैंडी बाबा’ के नाम से लोगों को ठग रहा था. कुरुक्षेत्र के शरीफगढ़ का रहने वाला राजेश लोगों को अपना भक्त बनाकर ठगता था. सिग्नेचर स्टाइल टाइप के तौर पर उन्हें कैंडी खाने को देता था, इसीलिए ‘कैंडी बाबा’ नाम पड़ गया.

2018 से फरार था

राजेश फ्रॉड पर फरीदाबाद के अलावा हरियाणा के कई जिलों में धोखाधड़ी के आरोप हैं. वो लोगों को भूत-प्रेत उतारने के नाम पर झांसे में लेता था. इसके अलावा सस्ता सोना बेचने, विदेश भेजने और पैसा दोगुना करने का भी झांसा देता था. जब धीरे-धीरे लोगों को शक होने लगा, तो वो 2018 में फरार हो गया. तब से लापता था.

पुलिस के मुताबिक, आरोपी बाबा अब तक लोगों से करीब 100 करोड़ रुपए ठग चुका है. कई जिलों की पुलिस उसके पीछे लगी थी. अब जब पुलिस ने धर लिया, तो राजेश फ्रॉड अपने किए पर पछतावा जता रहा है. राजेश के पास से कई अवैध हथियार भी बरामद हुए हैं.