ऑनलाइन राज्य स्तरीय बाल महोत्सव का आयोजन

प्रवीन गुलाटी की रिपोर्ट फरीदाबाद। कोरोना संकट के मद्देनजर हरियाणा बाल कल्याण परिषद ने इस बार ऑनलाइन राज्य स्तरीय बाल महोत्सव का आयोजन करने जा रहा है। कोई भी बच्चा इस प्रतियोगिता में हिस्सा ले सकता है। सबसे खास बात यह है कि अगर कोई बच्चा स्कूल भी नहीं जा रहा है तो भी वह अपने
 | 
ऑनलाइन राज्य स्तरीय बाल महोत्सव का आयोजन

प्रवीन गुलाटी की रिपोर्ट

फरीदाबाद। कोरोना संकट के मद्देनजर हरियाणा बाल कल्याण परिषद ने इस बार ऑनलाइन राज्य स्तरीय बाल महोत्सव का आयोजन करने जा रहा है। कोई भी बच्चा इस प्रतियोगिता में हिस्सा ले सकता है।

सबसे खास बात यह है कि अगर कोई बच्चा स्कूल भी नहीं जा रहा है तो भी वह अपने घर पर वीडियो बनाकर ऑनलाइन भेज सकता है। इसके लिए अलग-अलग ग्रुप बनाए गए हैं।

फरीदाबाद के जिला उपायुक्त यशपाल यादव ने शुक्रवार को सेक्टर-12 लघु सचिवालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर यह जानकारी दी। उपायुक्त ने बताया कि कोविड-19 को लेकर राज्य सरकार ने यह फैसला लिया है। सोशल मीडिया का भी इसमें इस्तेमाल किया गया है।

ढाई लाख बच्चों के भाग लेने की उम्मीद

प्रतियोगिता में इस बार 23 प्रतियोगिता करवाई जाएंगी। इस बार ब्लॉक स्तर से प्रतियोगिता करवाई जाएंगी। हर स्तर पर विजेताओं को सम्मानित किया जाएगा। खास बात यह है कि पहले सिर्फ स्कूल के जरिये ही बच्चे प्रतियोगिता में हिस्सा लेते थे, जिसके कारण कम बच्चे इसमें हिस्सा ले पाते थे।