एक से एक मस्त नाटियां गाकर सबको नाचने पर विवश कर दिया

हिमाचल ब्यूरो से परवीन शुक्ला की रिपोर्ट मंडी – अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव की दूसरी संध्या नाटी किंग ठाकुर दास राठी के नाम रही। इस दौरान राठी ने पहाड़ी नाटियां पेश कर लोगों को मनोरंजन कर खूब नचाया। उन्होंने एक से एक मस्त नाटियां गाकर सबको नाचने पर विवश कर दिया। उनसे पहले गायक आरिन और पंजाबी
 | 

हिमाचल ब्यूरो से परवीन शुक्ला की रिपोर्ट

मंडी – अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव की दूसरी संध्या नाटी किंग ठाकुर दास राठी के नाम रही। इस दौरान राठी ने पहाड़ी नाटियां पेश कर लोगों को मनोरंजन कर खूब नचाया। उन्होंने एक से एक मस्त नाटियां गाकर सबको नाचने पर विवश कर दिया। उनसे पहले गायक आरिन और पंजाबी गायिका अर्शप्रीत का भी खूब जादू चला। दोनों ने पंजाबी गानों के साथ कई मीठी तराने भी छेडे़। कांगड़ा के कुमार साहिल ने दूसरी संध्या में अपनी दमदार प्रस्तुति दी। वहीं स्टार कलाकर के रूप में मंच पर आए ठाकुर दास राठी ने सबको नचा कर रख दिया। उन्होंने मंच और मंच से नीचे भी खूब धमाल मचाया।

राठी ने अपनी प्रस्तुति में शुन आमा तेरे बापुआ हाऊं बेटी मेरा की कसूर, हो बांकी चंद्रा, प्रमिला तेरे गांव लागे मेले, हवा लागी चंडीगढ़ा रही हो, आजा ओ साथी नाचनी नाटी, शली री क्वार्टरे, नीरू चली घुमदी, झुमके नाचो रे मंडी शिवरात्रि लागी झुमके आदि गाने पेशन किए। वहीं महोत्सव की दूसरी सांस्कृतिक संध्या में मुख्यातिथि के रूप में सांसद रामस्वरूप शर्मा ने शिरकत की। शिवरात्रि मेला कमेटी अध्यक्ष एवं डीसी ऋग्वेद ठाकुर ने सीएम को सम्मानित किया।

संध्या का आगाग शहनाई वादन से हुआ। इसके बाद एसवीएम मंडी, गुरु गोबिंद सिंह स्कूल मंडी, मंडी के महिंद्र, कनैड के जीवन कला मंच, सोलन के बबिन गुरंग, मंडी की गुंजन, थुनाग की नवज्योति महिला मंडल, बल्ह के विवेक मौर्य, सुंदरनगर के सुरेश कुमार, शिमला के रिषभ सल्होत्रा, बिलासपुर के रमन कुमार, सिराज के रवि शांडिल, हमीरपुर के राहुल शर्मा, कुल्लू के लाल सिंह, मंडी के दिनेश गुप्ता, मंडी के बीएस भारद्वाज, मंडी की रेखा चौहान व स्थानीय स्कूलों के बच्चों ने भी बेहतर प्रस्तुतियां दीं।