उपलब्धियों की रानी : सृष्टि गुलाटी का नाम 19 रिकॉर्ड बुक में दर्ज

संवाददाता- विवेक चौबे फरीदाबाद : छोटी उम्र बड़ा नाम व बड़ा काम। छोटी उम्र में ही बड़ी सफलता प्राप्त की है सृष्टी ने। रिकॉर्ड की रानी कहा जाने लगा है इस बच्ची को। फ़रीदाबाद का नाम रोशन करने के साथ ही अपने परिवार व देश का नाम भी रोशन किया। नित नए रिकॉर्ड कायम कर
 | 
उपलब्धियों की रानी : सृष्टि गुलाटी का नाम 19 रिकॉर्ड बुक में दर्ज

संवाददाता- विवेक चौबे

फरीदाबाद : छोटी उम्र बड़ा नाम व बड़ा काम। छोटी उम्र में ही बड़ी सफलता प्राप्त की है सृष्टी ने। रिकॉर्ड की रानी कहा जाने लगा है इस बच्ची को। फ़रीदाबाद का नाम रोशन करने के साथ ही अपने परिवार व देश का नाम भी रोशन किया। नित नए रिकॉर्ड कायम कर रही नन्ही बालिका। सृष्टि का नाम एक बार फिर से वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो गया है। एक और कीर्तिमान स्थापित किया है नन्ही सृष्टि ने। सृष्टि के नाम 19 रिकॉर्ड बुक में दर्ज हो गया है।

फरीदाबाद हरियाणा निवासी- प्रवीन गुलाटी की छोटी सी बेटी ने एक ओर रिकॉर्ड बुक में नाम दर्ज कराने के साथ ही प्रमाणपत्र प्राप्त करने का भी एक और नया कीर्तिमान स्थापित किया। सृष्टि के नाम अब 360 से भी अधिक प्रमाणपत्र, अवार्ड प्राप्त करने का कीर्तमान दर्ज है। सृष्टि का नाम नेशनल स्टार एक्ससिलेंस रिकॉर्ड बुक में दर्ज हो गया है। इस रिकॉर्ड बुक में नाम दर्ज होने के साथ ही सृष्टि का नाम 19 रिकॉर्ड बुक में दर्ज हो गया है। सृष्टी की माता- प्रिया गुलाटी ने बताया कि में बहुत ही भाग्यशाली हूँ की ऐसी बेटी ने जन्म लिया जो अभी से ही इतना नाम कमा रही है । सृष्टी के नाम अब तक 360 से भी अधिक प्रमाण पत्र, 61अवार्ड, 30 ट्रॉफी ओर 16 मेडेल हैं। यह एक अनोखा व अद्गभूत रिकॉर्ड बना हुआ है, जो अभी तक किसी और के नाम नही है। पांच साल से भी कम उम्र में सृष्टि का नाम 19 रिकॉर्ड बुक मे दर्ज हो गया है। बड़े स्तर पर इस नन्ही परी का नाम आगे बढ़ रहा है। कामयाबी की नई ऊंचाई पर जा रहा है सृष्टी बेटी का नाम। पिता- प्रवीन गुलाटी बेहद ही खुश हैं। अब पिता को बेटी के नाम से जाना जाता है। यह बड़े ही गर्व की बात है। फरीदाबाद हरियाणा में जन्मी इस छोटी सी गुड़िया ने एक बड़ा नाम कमाया है। साथ ही अपने माता- पिता व शहर का नाम रोशन किया है।

निकट भविष्य में अवश्य ही यह एक बड़ा नाम व बड़ा काम करेगी, ऐसा अब सब कहने लगे हैं। सृष्टी का नाम इस रिकॉर्ड बुक में सबसे कम उम्र में सबसे अधिक प्रमाण पत्र व सम्मान प्राप्त करने के कारण ही दर्ज हुआ है। सृष्टी को यह सभी प्रमाण पत्र व सम्मान सभी प्रकार की प्रतियोगिताओ में भाग लेकर काफी सारे प्रमाण पत्र प्राप्त करने के कारण दर्ज हुआ है। सृष्टी ने यह सभी प्रमाण पत्र डांस, ड्राइंग, फैशन शो, रैंप वॉक, गायत्री मंत्र, बेबी शो सहित अन्य कई प्रकार के कार्यक्रम में भाग लेकर हासिल किए है। यह नन्ही बालिका एक बहुत ही प्रतिभाशाली बेटी है। एक दिन यह कई रिकॉर्ड अपने नाम करेगी। विश्व स्तर पर और भी अधिक नाम रोशन करेगी।