अवंतीपोरा से जैश-ए-मोहम्मद के चार ओवर ग्राउंड वर्कर्स गिरफ्तार

अरमान अली की रिपोर्ट श्रीनगर। लगातार आतंक विरोधी गतिविधियों को अंजाम दे रही जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सोमवार को बड़ी सफलता हासिल की। कश्मीर के अवंतीपोरा से जैश-ए-मोहम्मद के चार ओवर ग्राउंड वर्कर्स को गिरफ्तार किया गया है। इन सभी पर क्षेत्र में सक्रिय जैश के आतंकियों को मदद मुहैया कराने के आरोप है। पुलिस ने
 | 
अवंतीपोरा से जैश-ए-मोहम्मद के चार ओवर ग्राउंड वर्कर्स गिरफ्तार

अरमान अली की रिपोर्ट 

श्रीनगर। लगातार आतंक विरोधी गतिविधियों को अंजाम दे रही जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सोमवार को बड़ी सफलता हासिल की। कश्मीर के अवंतीपोरा से जैश-ए-मोहम्मद के चार ओवर ग्राउंड वर्कर्स को गिरफ्तार किया गया है। इन सभी पर क्षेत्र में सक्रिय जैश के आतंकियों को मदद मुहैया कराने के आरोप है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को गत 25 जनवरी को दिनों सुरक्षाबलों द्वारा मारे गए जैश कमांडर कारि यासिर से मिले कागजातों से इन सभी के नंबर और जानकारी मिली थी। इसके बाद से ही इनकी तलाश जारी थी। आखिरकार कश्मीर जोन पुलिस ने सोमवार को इन्हें गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आतंकियों की पहचान बतौर मोहम्मद अमीन, मोहम्मद रफीक, फैयाज लोन और मकबुल डार हुई है। यह सभी पुलवामा जिले के खिरयु और अवंतीपोरा के निवासी हैं। बताया जा रहा है कि चारों ने आतंकी संगठन के साथ अपने रिश्तों को स्वीकार कर लिया है। यह सभी आतंकियों तक पैसे, हथियार और अन्य जरूरत की सामग्री पहुंचाने में मदद करते थे। इनकी निशानदेही पर पुलिस अन्य ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

बता दें कि घाटी से आतंक का सफाया करने के अभियान में सेना और अन्य सुरक्षाबलों के साथ पुलिस भी अहम भूमिका निभा रही है। अब पुलिस अपने तकनीकी पक्ष को और मजबूत करने की तैयारी में है। तरल विस्फोटक सामग्री को डिटेक्ट करने के लिए अब पुलिस लिक्विड एक्सपलोसिव डिटेक्टर खरीदने वाली है।