अनोखी शादी; सिर्फ पांच लोगों ने लिया भाग, लाक डाउन के नियमों का किया पालन

रश्मि प्रभा की रिपोर्ट देहरादून। लॉक डाउन के चलते गुरुवार को जैन धर्मशाला में अनोखी शादी हुई। जिसमें दूल्हा दुल्हन ने मास्क लगाकर सादगी से सात फेरे लेकर एक दूसरे का हाथ थामा। विवाह में दूल्हे की मम्मी और दुल्हन की तरफ से केवल मम्मी पापा शामिल हुए। प्रकाश नगर गोविंद गढ़ निवासी मंजू के बेटे
 | 
अनोखी शादी; सिर्फ पांच लोगों ने लिया भाग, लाक डाउन के नियमों का किया पालन

रश्मि प्रभा की रिपोर्ट

देहरादून। लॉक डाउन के चलते गुरुवार को जैन धर्मशाला में अनोखी शादी हुई। जिसमें दूल्हा दुल्हन ने मास्क लगाकर सादगी से सात फेरे लेकर एक दूसरे का हाथ थामा। विवाह में दूल्हे की मम्मी और दुल्हन की तरफ से केवल  मम्मी पापा शामिल हुए।   प्रकाश नगर गोविंद गढ़ निवासी मंजू के बेटे आलोक गुप्ता का विवाह तिलक रोड निवासी अमित जैन की लड़की महक से 16 अप्रैल को तय  हुआ था ।

इसके लिए सभी तैयारी पूरी हो चुकी थी।  लॉक डाउन  के चलते दोनों पक्षों ने शादी स्थगित करने का फैसला किया लेकिन दूल्हे की मां का स्वास्थ्य ठीक न होने के कारण दोनों पक्षों ने जिला प्रशासन से शादी की अनुमति मांगी। जिसमें पांच लोगों की मौजूदगी में विवाह संपन्न करने की अनुमति मिली। जिसके बाद गुरुवार सुबह जैन धर्मशाला परिसर में स्थित मंदिर के पिछले हॉल में  सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुए पंडित की मौजूदगी में विवाह की रस्म पूरी हुई।

दुल्हन के दोस्त वैभव ने बताया कि दूल्हे की पल्टन बाजार में अपनी शॉप है जबकि महक ने हाल ही में एक इंस्टीट्यूट से फैशन डिजाइन का कोर्स किया है। वैभव ने बताया कि भले ही लॉक डाउन के चलते शादी धूमधाम से नही हो पाई लेकिन  लॉक डाउन खत्म होने के बाद सभी सगे संबंधियों को शामिल कर पार्टी आयोजित की जाएगी।