सिर्फ गालों की चर्बी बढ़ाने के एक्सरसाइज और टिप्स, जानिए क्या हैं

 | 
सिर्फ गालों की चर्बी बढ़ाने के एक्सरसाइज और टिप्स, जानिए क्या हैं

भरे हुए गाल चेहरे का आकर्षण बढ़ाने का काम करते हैं। बहुत ज्यादा वर्कआउट करने से बॉडी तो टोन हो जाती है लेकिन उसके साथ चेहरा भी सूखने लगता है। तो अगर आप बॉडी का फैट बढ़ाए बिना सिर्फ गालों का फैट बढ़ाना चाहती हैं तो इसके लिए हम आपके साथ कुछ ऐसी एक्सरसाइजेस और टिप्स बताएंगे, जो इसमें कारगर साबित हो सकते हैं।

गुब्बारा फुलाने की एक्सरसाइज

गालों को उभारने के लिए उसकी एक्सरसाइज करें। गुब्बारा फुलाना लंग्स के साथ ही गालों के लिए भी बहुत ही अच्छी एक्सरसाइज है। गुब्बारे में मुंह से धीरे-धीरे हवा भरें, तकरीबन एक मिनट तक हवा भरते रहें। बहुत तेजी से न करें वहां आप थक जाएंगी। रोजाना 4 से 5 बार इसे करें। जल्द ही आपको इसका रिजल्ट दिखाई देने लगेगा।

फेशियल एक्सरसाइज

कई तरह के फेशियल योगा भी इसमें बहुत कारगर साबित हुए हैं। फिश फेस बनाकर मुस्कुराने की कोशिश करें। मुंह को खोलें और बंद करें। जीभ को नाक से टच करने की कोशिश करें। सीलिंग देखते हुए खाना चबाने की एक्टिंग करें। ये सारी ही एक्सरसाइज आपको पांच से छह बार करनी है। ये कोलेजन और इलास्टिन बनाने में मदद करते हैं।

हेल्दी डाइट का है अहम रोल

उभरे गालों के लिए हमारी डाइट का भी अहम रोल है। हेल्दी डाइट का सीधा और सबसे जल्द असर हमारे चेहरे पर ही नजर आता है। डाइट में जरूरी प्रोटीन, विटामिन, मिनरल, एंटीऑक्सीडेंट से चीज़ें लें। अंडा, फ्रूट्स, दालें, बींस इसमें बेहद फायदेमंद हैं। नेचुरल तरीके से गालों को उभारने के लिए रोजाना ओट्स, पनीर, दूध, गाजर, सेब, एवोकैडो, बादाम और हेल्दी फैट का सेवन करना चाहिए। इन चीज़ों के दो से तीन हफ्ते के इस्तेमाल के बाद ही रिजल्ट नजर आने लगेगा।

इसके अलावा हाई इंटेसिंटी इंटरवल (HIIT) एक्सरसाइजेस को भी अपने रूटीन का हिस्सा बनाएं। जिससे बॉडी ही नहीं चेहरे पर भी ब्लड सर्कुलेशन तेज होता है।