यहां देखें पूरी लिस्ट, अब होटलों में भी होगा इलाज, दिल्ली में बढ़ा कोरोना पेशंट्स का आंकड़ा

 | 
यहां देखें पूरी लिस्ट, अब होटलों में भी होगा इलाज, दिल्ली में बढ़ा कोरोना पेशंट्स का आंकड़ा
नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने कोरोना का खतरा बढ़ने पर इलाज की समुचित व्यवस्था के लिए प्राइवेट अस्पतालों से 3 और 5 स्टार होटल को भी जोड़ा है। अब सभी होटल में इलाज से जुड़ी तैयांरियां होने लगी हैं। फिलहाल, बेड लगाने का काम चल रहा है। दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल से करोलबाग के चार प्रमुख होटलों को जोड़ा गया है, जिसमें होटल जिवितेश को फस्र्ट फेज मे जोड़ा गया है। यहां बेड भर जाने के बाद सेकंड फेज की लिस्ट में शामिल होटल सिटी इंटरनेशनल में मरीजों की भर्ती होगी। अभी इन अस्पतालों में बेड आदि लगाने को लेकर रणनीति बन रही है।

होटल सिटी इंटरनेशनल के लवलीन आनंद ने आईएएनएस को बताया, “मेरे होटल में कोविड मरीजों के इलाज के लिए कुल 45 बेड की व्यवस्था होनी है। हॉस्पिटैलिटी की जिम्मेदारी होगी, जबकि मेडिकल स्टाफ और इलाज के प्रबंध की जिम्मेदारी सर गंगाराम हास्पिटल प्रशासन की होगी। हम डीडीएमए के तहत जिला मजिस्ट्रेट आकृति सागर के निर्देशन में काम करेंगे। उनके साथ हमारी मीटिंग हो रही है। अस्पताल की ओर से डिमांड के हिसाब से हम व्यवस्था उपलब्ध कराएंगे। अभी हमारा होटल सेकंड फेज की लिस्ट में है।”

लवलीन आनंद दिल्ली होटल एंड रेस्टोरेंट ऑनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष भी हैं। इस एसोसिएशन के साथ दिल्ली के करीब ढाई हजार होटल जुड़े हैं। लवलीन आनंद ने बताया कि पिछली बार होटल में भर्ती होने वाले कोविड मरीज के एक दिन का चार्ज करीब 2200 रुपये था, इस बार अभी जिला प्रशासन ने रेट तय नहीं किया है।

उन्होंने बताया कि गंगाराम अस्पताल प्रशासन को होटल की तरफ से पूरा सहयोग होगा। करोलबाग के ही एक और होटल जिवितेश को भी सर गंगाराम अस्पताल से दिल्ली सरकार ने जोड़ा है। इस होटल में कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए 60 बेड की व्यवस्था हो रही है।

बता दें कि दिल्ली सरकार ने कुल 23 प्रमुख निजी अस्पतालों के साथ होटल और बैंकेट हॉल को जोड़ा है। ताकि कोविड-19 मरीजों के लिए बेडों की संख्या बढ़े और इलाज में आसानी हो। सेंट्रल दिल्ली में गंगा राम अस्पताल से करोल बाग के होटल जिवितेश, गोल्डेन मोमेंट बैंक्वेट हॉल, होटल सिटी इंटरनेशनल, करोलबाग और होटल मेट्रो हाइट्स को जोड़ा गया है। इसी तरह अन्य अस्पतालों से दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों के 3 से 5 स्टार होटल को जोड़ा गया है।