एक्ट्रेस ने दिया मुंहतोड़ जवाब जब नेहा धूपिया से शख्स ने मांगी ब्रेस्टफीडिंग की वीडियो...

 | 
एक्ट्रेस ने दिया मुंहतोड़ जवाब जब नेहा धूपिया से शख्स ने मांगी ब्रेस्टफीडिंग की वीडियो...

नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेत्री नेहा धूपिया फिल्मों के अलावा अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी खूब सुर्खियों में रहती हैं। वह सोशल मीडिया पर सामाजिक-राजनीतिक मुद्दों को लेकर भी बेबाकी से अपनी राय देती रहती हैं। हालांकि बहुत बार नेहा धूपिया को अपनी राय की वजह से ट्रोल होना पड़ता है, लेकिन वह ट्रोलर्स को मुंहतोड़ जवाब भी देती रहती हैं। अब एक बार फिर से नेहा धूपिया ने उन्हें ट्रोल करने वाले एक शख्स को बेबाकी से जवाब दिया है।

नेहा धूपिया सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं। वह फैंस के लिए अक्सर खास तस्वीरें और वीडियो भी साझा करती रहती हैं। हाल ही में उन्होंने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी बेटी के साथ एक तस्वीर साझा की। इस तस्वीर में वह बेटी को ब्रेस्टफीडिंग करवाती हुई नजर आ रही हैं। उनकी इस तस्वीर पर एक शख्स ने ऐसा कमेंट किया, जिसपर नेहा धूपिया भड़क गईं और उसको करारा जवाब भी दिया है।

दरअसल नेहा धूपिया की ब्रेस्टफीडिंग वाली तस्वीर पर एक शख्स ने कमेंट करते हुए लिख, 'क्या आप अपना ब्रेस्टफीडिंग वीडियो पोस्ट कर सकती हैं? विनम्र निवेदन हैं।' यह कमेंट देखकर नेहा धूपिया बुरी तरह भड़क गईं और उस शख्स के इस कमेंट को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर साझा किया है। इस कमेंट के साथ अभिनेत्री ने लंबा-चौड़ा पोस्ट लिख और कमेंट करने वाले शख्स को मुंहतोड़ जवाब भी दिया है।

नेहा धूपिया ने अपने कमेंट में लिखा, 'मैं सामान्यत: ऐसे कॉमेन्ट्स को या तो अनदेखा करती हूं या फिर डिलीट कर देती हूं लेकिन मैं यह सबके सामने लेकर आई। ऐसे लोग ही ब्रेस्टफीडिंग की स्थिति को कई मांओं के लिए शर्मनाक बना देते हैं।' वहीं ब्रेस्टफीडिंग की अपनी तस्वीर के साथ नेहा धूपिया ने पोस्ट में लिखा, 'नई मां की यात्रा कुछ ऐसी होती है कि केवल वही समझ सकती हैं। हम लोग एक तरफ हैप्पी साइड देखते हैं लेकिन दूसरी ओर यह भारी जिम्मेदारियां से भरा और भावनात्मक रूप से थकान से भरा होता है।'

अभिनेता ने पोस्ट में आगे लिखा, 'एक मां होना मुश्किलों भरा है और वह बस करती हैं जो करना चाहिए। ऐसा नहीं होना चाहिए कि कि इस पर सवाल किया जाए, मजाक बनाया जाए या सबसे बदतर ट्रोल किया जाए। मैं इन सबसे गुजर चुकी हूं और मुझे पता है यह कितना मुश्किल है। यह मां के ऊपर है कि वह किस तरह फीड या ब्रेस्टफीड करवाना चाहती हैं। हमने हमेशा देखा है कि लोग मां के ब्रेस्टफीडिंग कराने को सेक्शुअली देखते हैं। हम ब्रेस्टफीडिंग को सामान्य बनाना चाहते हैं। यह असंवेदनशील कॉमेन्ट इसका उदाहरण है कि आखिर क्यों हमारे देश में महिलाओं के लिए अजीब स्थिति बना दी जाती है। इन्हें सामने लाना चाहिए। चलिए ब्रेस्टफीडिंग को सामान्य बनाते हैं न कि सेक्शुअलाइज।'