कोरोना से अभिनेता ललित बहल का निधन, ‘तितली’ और ‘मुक्ति भवन’ जैसी फिल्मों में किया काम

 | 
कोरोना से अभिनेता ललित बहल का निधन, ‘तितली’ और ‘मुक्ति भवन’ जैसी फिल्मों में किया काम

नई दिल्ली। इस वक्त पूरे देश में कोरोना महामारी की वजह से हर तरफ हाहाकार मचा हुआ है। हर कोई इस महामारी की चपेट में आ रहा है। वहीं ये बीमारी अबतक न जानें कितने लोगों की जान ले चुकी है। इस बीच अब एक और बुरी खबर सामने आ रही है। बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता और फिल्मकार ललित बहल का कोरोना से निधन हो गया है। 71 वर्षीय ललित पिछले हफ्ते कोविड 19 से संक्रमित हो गए थे। इसके बाद ही उन्हें  अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनका इलाज चल रहा था। लेकिन वह इलाज के दौरान ही शुक्रवार को उन्होंने अंतिम सांस ली। ललित बहल के निधन की खबर उनके बेटे कनु बहल ने दी है।

ललित बहल के बेटे कनु बहल ने समाचार एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए कहा, 'दोपहर में पिता का निधन हो गया। उन्हें हृदय संबंधी दिक्कतें थीं और फिर उसपर उनके कोविड पॉजिटिव होने के कारण उनकी मुश्किलें और बढ़ा दीं। उनके फेफड़ों में इंफेक्शन हो गया था जो गंभीर था। उनकी स्वास्थ्य संबंधी जटिलताओं ने इसे और मुश्किल कर दिया।'

आपको बता दें कि ललित बहल थियेटर के जाने माने नाम थे। उन्होंने दूरदर्शन पर टेलीफिल्म्स सीरियल ‘तपिश’, ‘आतिश’ और ‘सुनहरी जिल्द’ का निर्देशन और निर्माण किया। यही नहीं ललित ने ‘अफसाने’ जैसे सीरियल में अभिनय भी किया। वहीं हाल ही में वह फिल्म ‘तितली’ और ‘मुक्ति भवन’ में नजर आए थे। बता दें कि ‘तितली’ का निर्देशन उनके बेटे ने ही किया था। ललित ने अमेजॉन प्राइम वीडियो पर वेब सीरीज ‘मेड इन हेवेन’ में भी काम कर चुके हैं। वहीं 2019 में उनकी फिल्म ‘जजमेंटल है क्या’ रिलीज हुई थी।

ललित बहल के निधन से पूरी इंडस्ट्री को हिला कर रख दिया है। हर कोई सोशल मीडिया पर उनके निधन पर दुख जाहिर कर रहा है। वहीं उनके साथ फिल्म ‘मुक्ति भवन’ में  काम कर चुके अभिनेता आदिल हुसैन ने ट्विटर पर शोक व्यक्त करते हुए उन्हें श्रद्धांजली दी है। उन्होंने लिखा कि एक बेहद दुखद खबर है। मुक्ति भवन में उन्होंने एक पिता का बेहतरीन किरदार निभाया था। एक बार फिर से ऐसा लग रहा जैसे मैंने अपना पिता खो दिया। डियर कनु, इस बारे में सुनकर दुख हुआ।