Uttarpradesh

अटल जयंती पर 5 बंदी हुए आजाद

अनुज कुमार गुप्ता की रिपोर्ट

हरदोई– अटल जयंती पर भाजपा नेता ने अर्थदंड न अदा कर पाने वाले 5 बंदियों को अर्थदंड अदा कर कारागार से मुक्त कराया। भाजपा नेता पारुल दीक्षित ने  जेल में निरुद्ध 5 बंदियों को कारागार से मुक्त कराया बताते चले कि अर्थदंड अदा न  कर पाने पर कई बंदी कारागार में निरुद्ध रहते हैं ।
ऐसे ही 5 बंदियों को अटल जयंती पर दीक्षित ने कारागार से मुक्त कराया। समाजसेवी दीक्षित के इस निर्णय  की लोगों ने सराहना की। जेल से छूटे लोगों ने उन्हें आशीर्वाद देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की। यह लोग छोटे-मोटे मामलों में कारागार में निरुद्ध थे अर्थदंड न अदा करने पर इन निर्धन जनों को जेल से रिहाई नहीं मिल रही थी।
इन बंदियों की जमानत धनराशि अदा करने वाला कोई नहीं था। इसकी सूचना मिलते पर श्री दीक्षित ने जेल अधीक्षक उदय प्रताप मिश्र से मिलकर ऐसे बंदियों की जमानत धनराशि अदा करने की इच्छा जताई जिस पर जेल अधीक्षक  मिश्र ने नियमानुसार उक्त आरोपियों की जमानत धनराशि अदा करा कर उन्हें मुक्त करने के आदेश दिए। इस अवसर पर पूर्व जिलाध्यक्ष भाजपा  कृष्ण शास्त्री मौजूद रहे ।  छूटे उक्त बंदियों ने अटल जयंती पर यह संकल्प लिया कि अब वह कभी अपराध नहीं करेंगे बल्कि श्रम से अपना जीवन यापन करेंगे । इस संकल्प के साथ उन्होंने एक नए जीवन की शुरुआत की है।

Related Articles

Back to top button