Sports

दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी इस खिलाड़ी को मिल सकती है, जल्द लिया जाएगा फैसला

नई दिल्ली। भारतीय टीम के लिए इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए वनडे सीरीज के पहले मैच में दाएं हाथ के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को फील्डिंग के दौरान चोट लगी थी। श्रेयस अय्यर के कंधे में फ्रैक्चर हुआ है, जिसके कारण वे अगले कुछ महीने क्रिकेट की दुनिया से दूर रहेंगे। ये निजी तौर पर श्रेयस अय्यर के लिए बड़ा झटका तो है ही, साथ ही साथ दिल्ली कैपिटल्स के लिए भी बुरी खबर है, क्योंकि टीम को नया कप्तान चुनना होगा।

दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी पिछले तीन सत्रों से करते आ रहे श्रेयस अय्यर इस बार टीम के साथ नहीं होंगे। ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी को जल्द से जल्द टीम के नए कप्तान का ऐलान करना होगा, क्योंकि 9 अप्रैल से आइपीएल का नया सीजन शुरू हो रहा है। माना जा रहा है कि दिल्ली की टीम एक बार फिर से युवा खिलाड़ी को टीम की कप्तानी सौंप सकती है और ये युवा खिलाड़ी कोई और नहीं, बल्कि विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत हैं।

साल 2018 के करीब आधे सत्र के बाद जब गौतम गंभीर ने दिल्ली की टीम की कप्तानी छोड़ी थी तो उस समय दिल्ली की फ्रेंचाइजी ने 23 साल के युवा श्रेयस अय्यर को टीम का कप्तान बनाया था। वहीं, आइपीएल में शानदार प्रदर्शन करने के साथ-साथ पिछले 4 महीने में भारत के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले रिषभ पंत को इनाम मिल सकता है। इनसाइड स्पोर्ट्स की रिपोर्ट के मुताबिक इसी सप्ताह के आखिर में नए कप्तान का ऐलान हो सकता है।

दिल्ली की टीम के मालिक किरन कुमार गांधी और पार्थ जिंदल टीम के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग के साथ बातचीत करने के बाद टीम के नए कप्तान का ऐलान करेंगे। दिल्ली कैपिटल्स के करीबी सूत्र ने बताया, “टीम अभी भी श्रेयस की चोट की स्थिति के बारे में सभी जानकारी प्राप्त कर रही है। टीम के मालिक, मुख्य कोच इस बात पर अंतिम विचार करेंगे कि हमारा कप्तान होगा, लेकिन जाहिर है कि उप-कप्तान ऋषभ पंत को कप्तान होना चाहिए।”

पंत के साथ, दिल्ली कैपिटल्स में अजिंक्य रहाणे, स्टीव स्मिथ, शिखर धवन और आर अश्विन जैसे कुछ अन्य उम्मीदवार भी कप्तान के तौर हैं, जिनके पास अतीत में आइपीएल फ्रेंचाइज़ी का नेतृत्व करने का अनुभव है, लेकिन सामने आ रहा है कि दिल्ली कैपिटल्स के रिषभ पंत के साथ आगे जाने की संभावना है। सूत्र के अनुसार, दिल्ली कैपिटल प्रबंधन इस सप्ताह के अंत से पहले नए कप्तान के नाम की घोषणा करने की संभावना है।

Related Articles

Back to top button