Punjab

कोहरे की चादर में लिपटा पूरा पंजाब, ठिठुरन बढ़ी विजीबलिटी आई जीरो पर

विकास की रिपोर्ट

अमृतसर ।  आने वाले 48 घंटों के दौरान मौसम का मिजाज एक बार फिर से करवट ले सकता है। मौसम विभाग अनुसार पंजाब मेें शीत लहर जोर पकड़ सकती है। जिससे ठिठुरन और बढ़ेगी। अधिकतम तापमान का पारा मैदानी इलाकों में 16 से 20 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम पारा 4 से 8 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है। सुबह के समय हवा में नमी की मात्रा 70 से 87 फीसदी के बीच और शाम को 62 से 76 फीसदी के बीच रहने की संभावना है। इसी के साथ राहत की खबर ये है कि दिन में धूप खिली होने के कारण सर्दी का कहर थोड़ा कम होगा।

अमृतसर में भी प्रतिदिन धुंध घनी पड़ रही है, जिसमें राहगीरों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है, वहीं जन जीवन प्रभावित हो रहा है। वीरवार को सुबह 5 बजे से सारा शहर धुंध की चादर में लिपटा हुआ था, वहीं जीरो विजिबिल्टी थी, जिससे वाहन सड़कों पर धीमी गति से रेंगते हुए नजर आ रहे थे। पहाड़ी इलाकों में जहां बर्फबारी हो रही है वहीं मैदानी इलाकों में ठंड ने अपने रंग दिखाने शुरू कर दिए हैं। दिन-प्रतिदिन ठंड बढ़ती जा रही है एवं तापमान में गिरावट आ रही है। दोपहर में निकली धूप पर भी धुंध का कोई अच्छा असर नहीं दिखा व सड़कों में धुंध दिखाई दी, वहीं ठंड बर्फीली हवाएं चलती रही।

तेज कड़ाके की ठंड एवं धुंध में सुबह अपने कामों पर जाने वाले लोगों को भी ठंड में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग के अनुसार शहर में 4.1 डिग्री तापमान नोट किया गया, वहीं नव वर्ष तक मौसम इसी तरह रहने की संभावना है। आगामी दिनों में रविवार को बारिश होने की भी संभावना बताई जा रही है, जिससे तापमान में और गिरावट आएगी।

पार्कों में सैर करने वालों की आई कमी

सुबह पडऩे वाली धुंध के कारण पार्कों में सैर करने वालों की संख्या भी कम हो गई है। हालांकि युवा लड़के-लड़कियां शहर के मुख्य पार्कों में सैर करते हुए नजर आए, वहीं युवा ओपन जिम्म में भी कसरत करते हुए दिखाई दिए।

Related Articles

Back to top button