Punjab

डीसी ने शहर के 2 बड़े औद्योगिक संस्थानों का किया दौरा

विशाल भगत की रिपोर्ट

जालंधर। डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने मंगलवार को शहर के दो प्रमुख औद्योगिक संस्थानों का दौरा किया और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंदर सिंह के घर-घर रोजगार अभियान को सफल बनाने के लिए सहयोग की अपील की। उन्होंने कहा कि उद्यमी अपनी जरूरतों के मुताबिक कुशल कामगारों के बारे में प्रशासन को सूचित करें, जिसके मुताबिक प्रशासन की तरफ से स्किल डवलपमेंट की ट्रेनिंग मुहैया करवाई जाएगी ताकि ज्यादा से ज्यादा युवाओं को रोजगार मिल सके।

डिप्टी कमिशनर ने एचआर हैंड टूल्ज़ और विक्टर फोर्जिंग के मालिकों से मुलाकात की और हाल ही में आयोजित किये गए रोज़गार मेलों मे अधिक से अधिक नौजवानों को रोज़गार प्रदान करने के लिए उनका धन्यवाद किया। उन्होंने भविष्य में उन की ज़रूरतों अनुसार कौशल और शिक्षित श्रमिक प्रदान करने के लिए उनकी प्रतिक्रिया हासिल की। उन्होंने उद्योगपतियों को आवश्यक कौशल श्रमिकों की संख्या से सम्बन्धित आंकड़े मुहैया करवाने के लिए कहा ताकि प्रसाशन की तरफ से इंडस्ट्री की जरूरतों को मद्देनजर रखते हुए बेरोजगार नौजवानों को रोज़गार प्रदान करने के लिए उद्योगपतियों से मिल कर काम करेगा। थोरी ने कहा कि इससे नौजवानों और उद्योगपतियों दोनों को लाभ होगा क्योंकि नौजवानों को जहां अच्छी नौकरियां मिलेगी वहीं उद्योगपतियों को कौशल श्रमिक मिलेगा। उन्होंने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह का सभी नौजवान को रोज़गार प्रदान करने का सपना उद्यमियों की सहायता से जल्दी पूरा किया जायेगा।

डीसी ने शहर के 2 बड़े औद्योगिक संस्थानों का किया दौरा

डिप्टी कमिशनर ने कहा कि आने वाले दिनों में नौजवानों को रोज़गार के मौके प्रदान करने के लिए ओर रोज़गार मेले लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि नौजवानों को रोज़गार मुहैया करवाने के लिए ज़िला प्रशासन पहले ही प्रमुख औद्योगिक इकाईयों और प्रमुख उद्योगों को जुटाने का काम शुरू कर रहा है

Related Articles

Back to top button