Punjab

लुभावनी स्कीमो का झांसा देकर लोगों को ठगने वाली महिला

 अमर वीर सिंह की रिपोर्ट
बटालाः शातिर लोग अक्सर ही भोले भाले लोगो को ठगने के नये-नये तारीके निकाल लेते है, जिसके जरिये लोगो को ठगकर अपनी जेबें भर सके।  इस ही मामला देखने को मिला बटाला में यहां एक बैंक की महिला एजेंट पर गरीब तबके के लोगो को लुभावनी स्कीमो का झांसा देकर लोगों को ठगने का आरोप लगाया गया है। कथित ठगी का शिकार हुए लोगों में बटाला और आसपास के गांवों के लोग शामिल हैं। महिला एजेंट द्वारा अपना बैंक टारगेट पूरा करने के लिए यह ठगी की गई बताई जा रही है। बैंक की महिला एजेंट द्वारा लोगों से सरकार की गरीब तबके के लिए आकर्षक स्कीमों के फार्म भरवाए गये जिसके बदले में 50 रुपये से लेकर 500 रुपये तक लिए गए और भरे गये फार्मो को जमा करवाने के लिए लोगो को बटाला के आई टी आई में पहुंचने को कहा गया । लेकिन लोग जब धीरे-धीरे आईटीआई कॉलेज की ग्राऊंड में पहुंचे तो वहां कोई मौजूद नहीं था।
जब फार्म भरने वाले लोगो ने फोन करके उक्त महिला एजेंट को बुलाया और उक्त महिला को फार्मो को लेकर पूछा तो उसने लोगों को कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दिया, तो लोगो ने अपने साथ ठगी होने की बात महसूस होने पर थाना सिविल लाईन की पुलिस चौकी सिंबल को सूचना दी, जिसपर पुलिस ने वहां पहुंच कर महिला एजेंट का अपनी हिरासत में ले लिया।
ठगी का शिकार हुए लोगों में ज्यादातर महिलाएं थी, जिनकी संख्या दो सौ से अधिक बताई जा रही है। पीड़ित महिलाओं ने बताया कि बैंक की एजेंट ने बटाला में ही अपना ऑफिस खोला रखा है,यहां उसकी तरफ से उनका सरकारी स्कीमों के लिए अकाऊंट ओपन करने का फार्म भरा था। फार्म भरते समय उक्त महिला एजेंट ने उन्हें कहा, कि मोदी सरकार द्वारा इस अकाऊंट में हर महीने रसोई का खर्च और बच्चों की पढ़ाई के खर्च के तौर पर 2 हजार रूपय आएंगे।
 लोगों ने यह भी आरोप लगाया कि जब उनके फार्म भरे गए थे, तो उक्त एजेंट ने किसी से 50 और किसी से 2 सौ रूपये लिए थे और कहा था कि अकाऊंट ओपन हो जाने पर बैंक की तरफ से आपके अकाऊंट में 1 सौ रुपये अपने आप आ जाएंगे। पीड़ित महिलाओं द्वारा यह सारा मामला डीसी गुरदासपुर के ध्यान में लाने पर प्रशासनिक अमला मौका पर पहुंचा और सारे मामले की जानकारी हासिल करके उक्त महिला एजेंट के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पुलिस को कहा गया।
पुलिस चौकी सिंबल के इंचार्ज एसआई अमृतपाल सिंह ने बताया, कि यह सारा मामला उनके ध्यान में है और महिलाओं द्वारा की गई शिकायत की जांच कर रहे हैं। एसआई अमृतपाल सिंह ने बताया, अगर इस मामले में उक्त महिला आरोपी पाई गई, तो महिला एजेंट के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button