Entertainment

बॉलीवुड में रोजा बॉय अरविन्द स्वामी का कमबैक 

“थालावी” फिल्म में एमजीआर के रूप में आएंगे नजर

शामी एम इरफ़ान 
मुम्बई । तमिलनाडू के भूतपूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय एम जी रामचंद्रन उर्फ़ एम जी आर की 103वें  जन्मदिवस के अवसर पर “थालावी” फिल्म का फर्स्ट लुक जारी किया गया है। तमिल सिनेमा के सुपर स्टार अरविन्द स्वामी फिल्म में एम जी आर की भूमिका में नजर आने वाले हैं। वह इसमें काफी प्रोमिसिंग नजर आ रहे हैं। लोग अरविन्द को पहचान भी नहीं पा रहे हैं। कुछ समय पहले फिल्म से कंगना रनौत के जयललिता लुक को जारी किया गया था, जिसे दर्शकों ने बेहद पसंद किया था और उनके लुक की काफी चर्चा हुई थी। अब एक बार फिर से अरविन्द स्वामी के लुक ने तहलका मचा दिया है और दर्शकों को और अधिक उत्साहित कर दिया है।

एम जी आर की भव्य जिंदगी, उनकी जिंदगी के ऊंचाई और उनकी जिंदगी की उपलब्धियों को फिल्म में दर्शाया जाएगा। एम जी आर ने बतौर अभिनेता ही नहीं, एक नेता के रूप में भी विराट सफलता हासिल की है।  ऐसे में फिल्म के निर्माता विष्णु वर्धन इंदूरी और शैलेश आर सिंह ने अरविन्द स्वामी जो कि थालावी में मुख्य किरदार निभाने जा रहे हैं, उनका फर्स्ट लुक जारी करते हुए कहा है कि, ‘उनकी तरफ से यह एम जी आर को ट्रिब्यूट है, एक ऐसी शख्सियत को श्रद्धांजलि है, जिन्होंने अपनी अमिट छाप  छोड़ी है, यह आने वाले समय में भारत के बहुप्रतीक्षित बायोपिक फिल्मों में से एक फिल्म होगी।’

फिल्म के निर्देशक विजय का इस बारे में कहना है कि, ‘मेरे लिए यह बड़ी उपलब्धि है। मुझे थालावी जैसी फिल्म करने का मौका मिल रहा है। ऐसे लीजेंड्स पर फिल्म बनाना, जिन्होंने तमिलनाडू की राजनीति में और राज्य के दिशा और दशा को मुख्य रूप से प्रभावित किया, सौभाग्य की बात है।  इस फिल्म के कलाकारों चयन आसान बात नहीं थी।  खासतौर से कंगना रनौत जिन्हें हमने मुख्यमंत्री रह चुकीं जय ललिता के किरदार में चुना है, उनके बाद हमें किसी ऐसे कलाकार को ही एम जी आर के किरदार के लिए चुनना था, जो किरदार के साथ न्याय कर पाए।  ऐसे में अंतत: हमें अरविन्द स्वामी ही इस रोल के लिए परफेक्ट लगे।  सीधे शब्दों में कहें तो हम इस विशाल किरदार की जिंदगी को बेहतरीन तरीके से परदे पर उतराने जा रहे हैं।  अरविन्द के बारे में यह जरूर बताना चाहूंगा कि, हमने उन्हें अपना रिसर्च दिया था, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने इस किरदार में ढलने के लिए काफी मेहनत की है। अपनी काफी ऊर्जा लगाई है, ताकि वह किरदार की गहराई को समझ सकें। यकीनन एम जी आर आज भी चहेते लीडर्स में से एक हैं, जिन्हें भारत रत्न जैसे सम्मान से भी सम्मानित किया जा चुका है। सो, यह हमारे लिए बड़ी जिम्मेदारी की बात है कि  हम उनकी जिंदगी को हूबहू परदे पर दिखा पाएं।’

बॉलीवुड में रोजा बॉय अरविन्द स्वामी का कमबैक 

विदित हो कि, फिल्म जयललिता की जिंदगी के कई अहम पन्नों को दर्शाएगी और कंगना रनौत इस किरदार को निभा रही हैं। जयललिता के स्टारडम और उनकी  जिंदगी में एम जी आर की अहम भूमिका रही है, यह बात जगजाहिर है। कंगना के साथ अरविंद  स्वामी का चुनाव किया गया है। अरविंद स्वामी ने रोजा और बॉम्बे जैसी फिल्मों में अभिनय से दर्शकों का दिल जीता है। तमिल सिनेमा में अब भी वह बेहतरीन फिल्मों में अभिनय कर रहे हैं। थालावी से एक बार फिर से वह हिंदी सिनेमा में एंटर करेंगे।

इस फिल्म का निर्माण विबरी मोशन पिक्चर्स और कर्मा मीडिया एन्ड एंटरटेनमेंट के बैनर तले विष्णु वर्धन इंदूरी और शैलेश आर सिंह कर रहे हैं। यह फिल्म इसी साल 26  जून को रिलीज होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button