चूल्हे की लकड़ी से छप्पर में लगी आग, लाखों के नुकसान के साथ गृहस्थी खाक

आदित्य मिश्र की रिपोर्ट हरदोई – जिले के अरवल थाना क्षेत्र के एक गांव में चूल्हे की बची हुई आग ने भयंकर रूप ले लिया ,जिससे लाखों के सामान के साथ गरीब की गृहस्थी जलकर खाक हो गई। ग्राम- मंसूरपुर थाना -अरवल निवासी चंदर पुत्र तेजराम के घर में एक छोटी
 | 
चूल्हे की लकड़ी से छप्पर में लगी आग, लाखों के नुकसान के साथ गृहस्थी खाक

 

 

आदित्य मिश्र की रिपोर्ट

 

 

हरदोई – जिले के अरवल थाना क्षेत्र के एक गांव में चूल्हे की बची हुई आग ने भयंकर रूप ले लिया ,जिससे लाखों के सामान के साथ गरीब की गृहस्थी जलकर खाक हो गई‌। ग्राम- मंसूरपुर थाना -अरवल निवासी चंदर पुत्र तेजराम के घर में एक छोटी सी बच्ची ने चूल्हे में जल रही। आग से लकड़ी निकालकर किनारे रख दी, जिसने थोड़ी देर में भयंकर रूप लेकर छप्पर सहित पूरी गृहस्थी को अपनी आगोश में ले लिया।

आपको बता दें कि पीड़ित चंदर के घर में सभी लोग खेतों में गए थे, केवल यही बच्ची अपने घर पर थी ।आग द्वारा भयंकर रूप में लेने पर बच्चे द्वारा आसपास के लोगों को बुलाया गया। तब तक गृहस्थी जलकर खाक हो चुकी थी।

आपको बता दें कि पीड़ित का घर गांव के किनारे है ,जिससे गांव के लोगों को आने में कुछ समय लगा। आसपास खेतों में लगे इंजन द्वारा आगको बुझाने का कार्य किया गया। गांव के लोगों द्वारा बाल्टी एवं अन्य साधनों की गई, परंतु आग ने इतना विकराल रूप ले लिया था कि जब तक सब को समाप्त नहीं हो गया, तब तक आग नहीं बुझी।घर में बंद है जानवरों को लोगों द्वारा रस्सी काट कर भगा दिया गया जिससे जानवरों की जान बच गई। पीड़ित के घर में रखा अनाज ,पहनने के कपड़े, इंजन,चारा मशीन ,बर्तन, रजाई एवं नगदी सहित लगभग तीन लाख का नुकसान हुआ है।

मौके पर रखे गैस सिलेंडर को कुछ लोगों द्वारा,छप्पर से निकालकर रोड के किनारे खेत में फेंक दिया गया, जिससे जान माल का नुकसान होने से बच गया।मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा पीड़ित को दिलासा दी गई तथा लेखपाल द्वारा समुचित सहयोग का आश्वासन भी दिया गया। क्षेत्रीय लेखपाल श्रीराम प्रदीप ने बताया कि नुकसान का आकलन करने की कार्रवाई की