जनपद में 1803 स्थानों पर होगा होलिका का दहन

अरुण विकास पाठक की रिपोर्ट जनपद में 1803 स्थानों पर होलिका का दहन होगा। पंचायत चुनाव के दौरान होली होने से झगड़े अधिक होने की आशंका से पुलिस को ठोस इंतजाम करने होंगे। नवाबगंज, मोहम्मदाबाद, कंपिल, कमालगंज थाना क्षेत्रों में कई गांव बेहद संवेदनशील हैं। इसके चलते ही एसपी अशोक कुमार मीणा के
 | 
जनपद में 1803 स्थानों पर होगा होलिका का दहन

 

 

अरुण विकास पाठक की रिपोर्ट

जनपद में 1803 स्थानों पर होलिका का दहन होगा। पंचायत चुनाव के दौरान होली होने से झगड़े अधिक होने की आशंका से पुलिस को ठोस इंतजाम करने होंगे।
नवाबगंज, मोहम्मदाबाद, कंपिल, कमालगंज थाना क्षेत्रों में कई गांव बेहद संवेदनशील हैं। इसके चलते ही एसपी अशोक कुमार मीणा के निर्देश पर ‘आपकी पुलिस आपके द्वार’ कार्यक्रम का आयोजन भी थाना स्तर पर किए जा रहे हैं। पुलिस गांव-गांव जाकर लोगों से जुड़ने का काम कर रही है।
बीट के सिपाही अपने क्षेत्र के शातिरों की सूची बनाकर उनकी निगरानी करने में जुटी हुई है। गांव के छोटे-छोटे मामलों को रजिस्टर पर अंकित कर दोनों पक्षों से वार्ता कर हल निकालने का काम भी किया जा रहा है, जिससे होली शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो सके।शहर कोतवाली क्षेत्र में 136, कोतवाली फतेहगढ़ में 134, मऊदरवाजा में 148, मोहम्मदाबाद में 187, नवाबगंज में 186, जहानगंज में 85, अमृतपुर में 101, राजेपुर में 126, कमालगंज में 150, कायमगंज में 125, शमसाबाद में 120, कंपिल में 145, मेरापुर में 160 होलिका दहन के स्थान हैं।
होली पर शराब पर अंकुश लगाना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती है। चुनाव में किस्मत अजमा रहे प्रत्याशी अपने मतदाताओं को खुश करने के लिए शराब का वितरण करेंगे। शराब के नशे में होली पर झगड़ा होंगे। पुलिस को एक साथ सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर काम करना होगा।
पुलिस ने होली व चुनाव को लेकर तैयारी शुरू कर दी है। होलिका स्थलों का निरीक्षण कर विवादों को चिह्नित किया जा रहा है। सभी होलिका स्थलों पर पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए जा रहे हैं। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर जाकर कार्रवाई करेगी। – अजय प्रताप, अपर पुलिस अधीक्षक, फर्रुखाबाद।