ओवरटेक करने के चक्कर में हुआ भयंकर हादसा, ट्रक ने ट्रेक्टर को लिया चपेट में

ट्रेक्टर चालक की मौके पर व महेंद्र साहू की ईलाज के दौरान हुई मौत, ट्रक चालक सहित दो का चल रहा ईलाज गोविंद प्रसाद घृतलहरे की रिपोर्ट लवन-मुण्डा और लाहोद के मध्य -शुक्रवार की सुबह कसडोल तरफ से बलौदाबाजार की ओर जा रही ट्रक चालक ने ओवरटेक करने के चक्कर
 | 
ओवरटेक करने के चक्कर में हुआ भयंकर हादसा, ट्रक ने ट्रेक्टर को लिया चपेट में

 

 

 

ट्रेक्टर चालक की मौके पर व महेंद्र साहू की ईलाज के दौरान हुई मौत, ट्रक चालक सहित दो का चल रहा ईलाज

 

गोविंद प्रसाद घृतलहरे की रिपोर्ट

 

लवन-मुण्डा और लाहोद के मध्य -शुक्रवार की सुबह कसडोल तरफ से बलौदाबाजार की ओर जा रही ट्रक चालक ने ओवरटेक करने के चक्कर में ट्रेक्टर को अपनी चपेट में ले लिया। जिससे ट्रेक्टर में सवार व ट्रक चालक बूरी तरह फंस गया। दुर्घटना की जानकारी मिलते ही तत्काल लवन चौकी प्रभारी यशवंत प्रताप सिह अपने स्टाफ के साथ मौके पर पहुंचे। करीब 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद ट्रक चालक व ट्रेक्टर में सवार लोगों को व 5 घंटे से अधिक समय तब बुरी तरह फंसे ट्रैक्टर चालक क्रेन की मदद से निकाला गया। काफी देर तक ट्रेक्टर में दबे होने की वजह से टेक्टर चालक की मौके पर ही मौत हो गई। वही ट्रक चालक सहित तीनों घायलों को बलौदाबाजार प्राथमिक उपचार पश्चात रायपुर रिफर किया गया। कुछ समय पश्चात घटना की जानकारी परिजनों व ग्रामीणों को होने के बाद ग्रामीणों के द्वारा मुआवजा के लिए कुछ समय के लिए मुख्य मार्ग पर चक्का जाम किया। वही ग्रामीणों के द्वारा चक्काजाम किये जाने की खबर मिलते ही मौके पर एसडीओपी सुभाष दास बलौदाबाजार यातायात प्रभारी प्रमोद सिंह कसडोल टीआई अरुण साहू तहसीलदार बलराम तंबोली व नायब तहसीलदार प्रियंका बंजारा मौके पर पहुंचकर मृत चालक के परिजनों को 25 हजार रूपये का मुआवजा दिया गया।मुआवजा मिलने के बाद मामला शांत हुआ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार की सुबह 6 बजे चिरपोटा पुल व लाहोद के बीच ग्राम कारी का ट्रेक्टर क्रमांक सीजी 04 एच डब्ल्यू 3139 से टैक्टर में लकड़ी भरकर लाहौद आरा मिल चिरवाने जा रहे थे कि पीछे तरफ से आ रही ट्रक क्रमांक सी.जी. 04 एयू 7776 का चालक ओवरटेक करने के चक्कर में बलौदाबाजार से मुण्डा की ओर जा रही ट्रक क्रमांक एचआर 61 ए 8907 को टक्कर मारते हुए टेक्टर को अपनी चपेट में ले लिया। गनीमत रही कि रोड़ किनारे का पेड़ ने रोक लिया। पेड़ से वाहन वही पर रूक गया। जिससे ट्रेक्टर में सवार लोग तो बच गये लेकिन ट्रेक्टर चालक व ट्रक चालक व ट्रेक्टर में सवार लोग बुरी तरह से वाहन में ही फंस गये थे जिसे क्रेन की सहयोग से 3 घण्टे की कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया। काफी देर तक वाहन में ही फंसे होने व दब जाने की वजह से ट्रेक्टर चालक हेमराम वर्मा पिता लतेलू वर्मा उम्र 32 वर्ष की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। वही ट्रेक्टर पर सवार महेन्द्र साहू पिता बृजलाल साहू उम्र 45 वर्ष, टेकराम रजक पिता फिरतु रजक उम्र 35 वर्ष, बिसाहत वर्मा पिता गणेश राम वर्मा 45 वर्ष सभी ग्राम कारी बुरी तरह से घायल हो गए है, जिसे बलौदाबाजार में प्राथमिक उपचार पश्चात उचित ईलाज के लिए रायपुर रिफर किया था, जिसमें से एक व्यक्ति महेन्द्र साहू उम्र 45 वर्ष रायपुर में ईलाज के दौरान मौत हो गई। वही, लवन पुलिस ने ट्रक चालक के खिलाफ अपराध पंजीबद्व कर मामले की जांच की जा रही है।